Advertisement

Uc news की तरह दूसरे website की पोस्ट अपने ब्लाग में कैसे publish करे



आज हम uc news की तरह दूसरे website की पोस्ट अपने ब्लाग में publish करना सीखेंगे और copyright की no tension।
आज Uc News इंडिया का सबसे बढिया News chanel है। यहां पर करोड़ों की संख्या में readers आते है और अरबों की संख्या में views भी मिलते है। और यहां से कई वेवसाइट वाले लाखों कमाते है और uc news सो अलग।

क्या आपको पता है uc news पहले सिर्फ दूसरे वेवसाइटों के rss feeds को publish करता था और बाद में uc we media program लेकर आया है। सभी लोग uc news जैसी  website और app बनाना चाहते ं है पर ज्यादा coding न आने की वजह से हार माननी पडती है। इसलिए आज हम ये पोस्ट लेकर आयें है ताकि आप आसानी से दूसरे वेवसाइट की पोस्ट uc की तरह छाप सके।
Dusre website Ka webpage apni website me kaise publish kre


दूसरे website की post अपने bloge में publish करने के फायदे-


1- Traffic Increase Hota Hai-

दूसरे वेवसाइट की पोस्ट को अपने ब्लाग में publish करने से आपका traffic बढ़ेगा। जब आप लोगों की मन की पोस्ट आप अपने bloge में publish करते है तो वह जरूर पढेगा और चाहे वेवसाइट किसी की भी हो उसे तो सिर्फ पढने से मतलब होता है न कि website से। for example अगर आप college गये है और आपके पास पेन नहीं है तो आप यहीं सोचेंगे कि कोई भी student pen दे दे या teacher। ये सच बात है न! so आप इससे traffic बढा सकते है और यह आपके page की तरह ही दिखेगा।

( इसे भी पढे:
1- seo friendly artical se traffic kaise badhaye

2- Seo Friendly Image Kaise Crate Kre )

2- दूसरे Website से Bond बढ़ता है-

जब आप दूसरे की वेवसाइट की पोस्ट को publish करते है और उसे यह बताकर करते है तो वह न सिर्फ आपकी website पर रेगुलर visit करता है बल्कि वह आपकी website पर intrest लेगा और एक या दो post जरूर पढेगा। जिससे उस website के साथ आपका bond भी बढेगा। इससे  आपको unlimited traffic भी मिलेगा साथ ही उन website को भी traffic मिलेगा जिनका पोस्ट आपने publish किया है। इससे वे भी intrest भी लेंगे।

3- No Copyright Claim और search engine friendly-

हम आज आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप न सिर्फ किसी की पोस्ट Publish करेंगे बल्कि उस owner के सामने शेयर करेंगे और कोई copyright का claim भी नहीं कर सकता है क्योंकि google search engine खुद इसे support करता है और उस पोस्ट को जल्दी index भी करेगा। इस पर एक ध्यान जरूर देना है कि artical हमेशा seo friendly लिखना है मतलब image के साथ।
हालांकि यह Image दूसरे website की post में आ सकती है जिससे artical का लुक सही नहीं लगता है पर artical thumbnail के लिए image जरुरी है।

इसके लिए पोस्ट में image लगाएँ और image को hide कर दें जिससे post thumbnail में तो show होगा लेकिन post में नहीं। अगर आप यह सेटिंग नहीं कर पा रहे है तो कमेंट करे। हम आपकी मदद करेंगे।

Iframe से ऐसे publish करे दूसरे वेवसाइट की पोस्ट-



Iframe एक ऐसा माध्यम है जिसकी मदद से आप एक फ्रेम की मदद से किसी भी website को पूरा या उसके पेज को one by one show कर सकते है और यह आसान भी है।

क्योंकि यह html support करता है और आप इसे आसानी से अपने html page मे paste  कर सकते है। चलिए इसे step wise step सीखते हैं।

Step-1-  जब आप  blogger or wordpress में new post write करते है तो वह नीचे दिए गये चित्र जैसे दिखता है।
Blogger post html image

जैसा कि आप उपर्युक्त Daigram देख रहे है उसमें compose और html के दो options होते है। इसमें सर्वप्रथम आपको html choose करना है। आपका पहला step पूरा हुआ।

step -2

अब आपको नीचे दिया कोड Paste करना है
<iframe class="fw-fullpage" frameborder="0" height="420px" sandbox="allow-top-navigation" scrolling="yes" src=" https://hindime.net/free-blog-website-kaise-banaye-hindi/" width="100%"></iframe>

जब आप इस Code को paste करेंगे तो यह पेज कुछ ऐसा दिखाई देगा।
     
हालांकि यह पोस्ट अभी  आपको पूरी नही दिखेगी क्योंकि हमने इस पोस्ट में Scalling बंद कर दिया है क्योंकि हम example दिखा रहे आपको समझाने के लिए न कि पोस्ट।


step -3    src वाले attribute में अब आप किसी भी वेवसाइट का पोस्ट या rss post publish कर सकते है।

इन steps की मदद से आप किसी भी पोस्ट को publish कर सकते है। अगले पोस्ट में हम कुछ adwance option लेकर आयेंगे जिसकी सहायता से आप अपने पोस्ट को ऐसे डिजाइन कर लेंगें कि कोई समझ ही नहीं पायेंगा कि ये पोस्ट आपका है या other website का।

उम्मीद है आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आयेगा। किसी भी प्रकार की समस्या के लिए कमेंट में सवाल पूछें।

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ