Google Safety Center क्या है जो ऑनलाइन सुरक्षित रहने में मदद करता है

Google safety center क्या है जो अॉनलाइन सुरक्षित रखने में लोगों की मदद करता है। इसके बारे में आज हम विस्तार से जानेंगे।
गूगल सेफ्टी सेंटर : Google Safety center

दुनिया में सबसे ज्यादा किसी पर भरोसा किया जाता है तो वह गूगल है। गूगल भी इस बात को अच्छी प्रकार जानता है और लोगों की सुरक्षा का ख्याल भी रखता है तभी तो सभी लोग सबसे ज्यादा भरोसा करतें है।

यदि वे Google की services का use करतें है तो अपनी जानकारियां गोपनीय रखने की आशा भी करतें है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए गूगल ने गूगल सुरक्षा सेंटर बनाया है।

इसके पहले भी गूगल ने कई ऐसी services दी है जिसने लोगों की जिंदगी को और आसान बना दिया है। इनमें से एक गूगल मैप है जिसकी सहायता से आसानी से किसी अनजान स्थान में पहुंचा जा सकता है।

कोई भी कम्पनी जब new technology बनाती है तो वह लोगों की हेल्प के लिए ही होती है। इस मामले में गूगल सबसे आगे है।

गूगल सेफ्टी सेंटर क्या है -

Google Safety center वेवसाइट गूगल ने बनाती है ताकि सभी लोगों को सुरक्षा सम्बन्धित टिप्स या ideas दिये जा सके। इसकी मदद से आप अपने परिवार तथा रिश्तेदारों की सुरक्षा कर सकते हैं।

गूगल सुरक्षा केन्द्र का उद्देश्य लोगों को डाटा सुरक्षा गोपनीय रखने तथा आनलाइन सुरक्षा की शिक्षा देकर उन्हें शसक्त बनाना है।

Google Safety Center अॉनलाइन सुरक्षा कैसे देता है -

गूगल सुरक्षा केन्द्र आपको सुरक्षित रखने के लिए एक platform प्रदान करता है जिसमें industry से related leading security की जानकारियां देता है। जिनकी मदद से अपने आप को online protect कर सकते है।

यह एक ऐसी तरीका जिसमें लोगों को यह सूचित किया जाता है कि उनकी निजी जानकारियां सुरक्षित है या नहीं? यदि नहीं तो उन्हें कुछ गोपनीय सेटिंग बतायी जाती है जिनका use करके वे निजी जानकारियां गोपनीय रख सकते हैं।

यह न सिर्फ बड़ो के लिए सुरक्षा देता है बल्कि बच्चों के लिए भी डिजिटल सुरक्षा के लिए उपकरण देता है। और बच्चों को नागरिकता देने में भी मदद करता है।

यह आपको यह सिखाने में मदद करता है या बताता है कि आपके लिए कौन सी चीज सुरक्षित है या नहीं? इसके लिए आप Google Safety Center की official website में जा सकते है।

तो आपको यह आर्टिकल कैसा लगा?  यदि पसंद आये तो अपने दोस्तों से जरूर शेयर करें।