Jio Group Talk App क्या है? इसका इस्तेमाल कैसे करें!

आज इस पोस्ट में हम बतायेंगे कि jio group talk app क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है। हम इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे।

Jio grouptalk app

रिलाइंस जियो को आये दो साल से ज्यादा हो गये है और भारतीय बाजार में यह अपनी वैल्यू बनाने में कामयाब रहा है। यह अपने यूजर के लिए कुछ न कुछ करता रहता है जैसे कि नये किफायती प्लान लाना या यूजफुल ऐप लाना।

इसने अपने जियो मोबाइल में भी इस प्रकार के ऐप दे रखे है ताकि यूजर्स को कोई परेशानी न हो। इसी बात को ध्यान देते हुए डिजिटल कम्पनी जियो ने एक नया ऐप बाजार में उतारा है जिसका नाम जियो ग्रुप टॉक ऐप है।

इस ऐप को whatsapp के जैसा बनाने की कोशिश की गयी है। ये बात तो सभी जानते है कि जबसे जियो सिम आयी है तब से वीड़ियो कॉलिंग का बहुत क्रेज चला है। और बहुत सारा डाटा इसमें बरबाद हो जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जियो ने इस एप को लांच किया है जिससे डाटा की खपत को कम किया जा सके।

Jio Group Talk App क्या है तथा इसमें फीचर्स क्या-2 है- What Is Jio Chat App In Hindi

यह एक ग्रुप ऐप है जिसकी मदद से कम डाटा में एक से अधिक व्यक्तियों या सगे सम्बन्धियो से वीडियो कॉलिंग कर सकते है। इस ऐप में नेट खोलना जरूरी रहता है लेकिन इसमें ज्यादा डाटा नहीं लगता है और इसकी मदद से और वोल्ट की मदद से hd video call कर सकते हैं।

इसमें कई लोंगो से एक साथ बातचीत की जा सकती है वो भी बिना किसी रूकावट के। तथा बातचीत के दौरान किसी को भी म्यूट किया जा सकता है और दुबारा कनेक्ट भी कर सकते है। इसमें कम से कम आठ लोगों से एक साथ कॉल कर सकते है जो कि इसका महत्वपूर्ण फीचर है।

इसकी दिलचस्प बात यह है कि इसे जियो तथा नॉन जियो दोनो नंबरो से यूज किया जा सकता है या लॉगइन किया जा सकता है।

जियो ग्रुप टॉक ऐप का इस्तेमाल कैसे करें -

इसका इस्तेमाल करना बिल्कुल आसान है। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना पड़ेगा और वहां इस ऐप का नाम सर्च करना है और इंस्टाल कर लेना है।

जब ये मोबाइल में पड़ जाये तो इसे ओपेन करें। जब इसे खोलेंगे तो नाम और मोबाइल नंबर डालने का ऑप्सन दिखाई देगा जिसे आपको भरना है और सबमिट कर देना है। इसके बाद दिये गये मोबाइल में वेरीफिकेसन आयेगा जिसे डालकर वेरीफाई कर लेना है।

इसके बाद अब आपका ऐप कॉलिंग करने के लिए पूरी तरह तैयार है। अब आप इसकी सहायता से रजिटर्ड यूजर को वीड़ियो कॉल कर सकते है और यह बिल्कुल आसान है।

तो अब आपको पता चल गया होगा कि जियो group talk ऐप क्या है और इसमें साइन अप या लॉगइन कैसे करते है या यूज कैसा किया जाता है।

हमें उम्मीद है कि आपको यह पोस्ट आपको अवश्य पसंद आयी होगी। यदि इसके बारे में कोई सवाल है तो जरूर पूंछे। पोस्ट पढने के लिए धन्यवाद।




Related Posts

Jio Group Talk App क्या है? इसका इस्तेमाल कैसे करें!
4/ 5
Oleh

4 Comments