Advertisement

Youtube से सभी Liked Videos को एक बार में कैसे Delete करें?

Youtube में हम न जाने कितने वीड़ियोज देखते हैं और यदि पसंद आ जाती है तो लाइक भी ठोक देते हैं। इस तरह लाइक करते-2  इतने likes इकट्ठा हो जाते है कि उन्हें एक साथ हटा भी नहीं सकते है। यदि हटाने की कोशिश भी करते है तो बहुत समय लग जाता है क्योंकि यूट्यूब ऐप में एक साथ सभी लाइक्ड़ वीड़ियोज को हटाने का ऑप्सन ही नहीं है।
Youtube से सभी Liked Videos को एक बार में कैसे Delete करें?

क्या आप लोग भी यूट्यूब एकाउंट से सभी लाइक किये हुए वीड़ियोज को डिलीट करने के बारे में सोंच रहे है तो यह पोस्ट आपके काम आ सकती है क्योकि हम इस पोस्ट मे हम बतायेंगे कि यूट्यूब liked videos को कैसे डिलीट या हटा सकते है।

हालांकि यह काम आप youtube app से कर सकते हैं लेकिन एक बार में एक ही लाइक वीडियो को रिमोव किया जा सकता है।

लेकिन आज हम आपसे एक ऐसी नयी ट्रिक शेयर करेंगे जिससे एक क्लिक मात्र से कुछ मिनटों में ही सभी लाइक किये गये वीड़ियोज डिलीट हो जायेंगे।

Youtube से all liked videos कैसे डिलीट करें -

यहां हम आपको कुछ स्टेप्स बतायेंगे जिसे यदि आपने सही से फॉलो कर लिया तो कुछ मिनट मात्र में सभी लाइक्ड बीडियोज की लिस्ट आपके अकाउंट से गायब हो जायेगी। तो चलिए अब स्टेप्स फॉलो करें।

Step -1 -

सबसे पहले कम्प्यूटर पर क्रोंम ब्राउजर या यूसी ब्राउजर ओपेन करें और यूट्यूब की ऑफेसियल वेबसाइट को खोलें और ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन कर लें।

यहां आपको वही मेल डालना है जिसका डिलीट करना चाहतें है। यदि मोबाइल यूजर है तो डेस्कटॉप मोड़ लगाकर यह काम करना है।

Step -2 -

अब लेफ्ट साइड़ में लाइक्ड़ वीडियोस का ऑप्सन मिलेगा उसी में आपको क्लिक करना है। इसके बाद एक पॉप अप बिंड़ो दिखायी देगा। यहां आपको edit menu मिलेगा। अब आपको इसी बटन को दबाना है या edit menu ओपेन कर लो।

Step -3

इसके बाद माउस की मदद से राइट क्लिक कर लें। इस बात का ध्यान देकर ही क्लिक करना है जहां पर कोई मेनू दिखाई न दे।

अब console tab में क्लिक करें। इसके बाद नीचे दिये गये कोड़ को कॉपी करके पेस्ट करना है।


var items = $('body').getElementsByClassName("pl-video-edit-remove-liked-video"); for(var i = 0; i < items.length; i++){ items[i].click(); }

अब  इसके बाद इंटर बटन में क्लिक कर दें। इसके बाद ब्रॉउजर को रिफ्रेश कर देना है ताकि पता लग सके की लाइक किये हुए वीडियोज डिलीट हुए या नहीं।

तो दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी? कमेंट में जरूर बताये और अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस बात कि जानकारी हो सके।


एक टिप्पणी भेजें

4 टिप्पणियाँ