Advertisement

मोबाइल इंटरनेट से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें



आजकल इंटरनेट का दौर चल रहा है। ऐसे में ऑनलाइन पैसे कमाने का फैशन चल रहा है। लोग आजकल पैसे कमाने के गलत तरीके इस्तेमाल कर रहे है जिससे उनकी ओनलाइन कमाई तो नहीं होती है लेकिन अपना समय जरूर बर्बाद कर देते है। आज हम इस पोस्ट में यही टॉपिक कवर करने वाले है कि मोबाइल इंटरनेट से घर बैठे ऑनलाइन  पैसे कैसे कमायें या कमा सकते है। और कुछ ऐसे तरीके बतायेंगे जिससे रियल मनी अर्न कर सकते है।
moblie Internet se ghar baithe online paise kaise kamaye
सोर्स -techzoneguide.com


इंटरनेट की मदद से हम सभी कार्य जैसे ऑनलाइन अप्लीकेसन फॉर्म भरना, बिजली का बिल भरना, शॉपिंग करना, मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज चुटकियों में कर सकते है। यह कार्य को आसान बनाता है इसलिए इसे सीखना बुरा नहीं है। इन्हें सीखकर हम अपनी ऑनलाइन कमाई का जरिया बना सकते है लेकिन हमें वही कार्य करना है जिसमें दिखावा कम पैसा ज्यादा हो। यह कार्य घर बैठे बिजनेस और रोजगार की तरह होता है।

पूरी दुनिया दिन प्रतिदिन इंटरनेट पर निर्भर होती जा रही है और एक दिन ऐसा आयेगा कि छोटा सा काम भी इसी की मदद से होने लगेगा। इसलिए इंटरनेट की जानकारियों से अपने आप को अपडेट करना बहुत जरूरी है।

बहुत से लोग हममे से प्राइवेट जॉब करते है और उनकी सैलरी इतनी ज्यादा नहीं होती है। वे अपना खर्चा पूरा करने के लिए पार्ट टाइम जॉब की तलाश करते है जिनमें से ज्यादातर इंटरनेट में काम करना पसंद करते है। कुछ पैसे कमाने में तो सफल हो जाते है और कुछ असफल क्योंकि नेट में काम करने के बहुत सारे विकल्प है। जो सही चुना वही सफल! इसलिए आज इस आर्टिकल में हम पैसा कमाने का सबसे सरल तरीका बतायेंगे। जिससे सफलता जरूर मिले।

मोबाइल इंटरनेट से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं - घर बैठे पैसे कमाने के तरीके तथा उपाय

आज हम पैसे कमाने के दो पॉपुलर तरीके बताने वाले है जो करने में तो आसान है लेकिन इनमें से सक्सेज उसी को मिलेगी जिसका उसमें इंटरेस्ट है।

ये इंटरेस्ट आपका किसी भी टॉपिक पर हो सकता है जैसे - जोक्स और शायरी, कॉमेडी, टेक, ब्लॉगिंग, हेल्थ तथा कुकिंग आदि।

आपको क्या चीज पसंद है इसका अंदाजा आपको ही होगा। आप किसी भी टॉपिक का चुनाव कर सकते है जिस पर आर्टिकल और वीडियोज बना सकते है।

चलिए धन कमाने वे दो तरीके जानते है।

1- ब्लॉगिंग की सहायता से -


यह बिना पैसे खर्च करने वाला बिजनेस है जिसकी सहायता से बहुत सारी कमाई की जा सकती है।

ब्लॉग से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमायें?

1- इसके लिए सबसे पहले एक ब्लॉग बनायें। यदि आपको ब्लॉग बनाना नहीं आता है तो ये पोस्ट पढे - अपना खुद का ब्लॉग या वेबसाइट कैसे बनाये फ्री में।

2- एक अच्छा मोबाइल फ्रेडंली टेम्पलेट अपलोड तथा चेंज करे। यदि इस बारे में जानकारी नहीं है यह पोस्ट पढे - ब्लॉगर ब्लॉग पर थीम कैसे चेंज या अपलोड करें

3- ब्लॉगर ब्लॉग की स्पीड बढायें

4- वेबसाइट बनाने के बाद गूगल, बिंग तथा याहू जैसे सर्च इंजन में सबमिट करें।

5- ब्लॉग की ट्राफिक बढायें।

इसके साथ ही ब्लॉग में सीईओ friendly article लिखना भी जरूरी है जिसके लिए आप हमारी सीईओ से सम्बन्धित पोस्ट पढ सकते है।

वेबसाइट से कमाई कैसे होती है -


ब्लॉग या वेबसाइट में कमाई का जरिया उसमें लगे ऐड से ही होते है। जिसे लगाकर ब्लॉग को मोनेटाइज कर सकते है।

ऐडसेंस एक ऐड कंपनी है जो ब्लॉगर्स को ऐड लगाने का सबसे ज्यादा पैसा देता है। मैं यहां आपको तीन कंपनी के एड वेबसाइट दूंगा जिसे पढकर उनके ऐड लगा सकते है।




यदि आप adsense ad network के बारे में नहीं जानते है को ऐडसेंस कैटेगरी को जरूर पढे। यहां आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल जायेगी।

2- यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके -


यह ब्लॉगिंग से भी सरल है जिसमें पांच से सात मिनट की क्वालिटी वीडियो बनानी होती है। इसमें भी ऐडसेंस के ऐड लगा सकते है और अच्छी खासी कमाई की जा सकती है लेकिन इसमें मेहनत और टैलेंट की जरूरत पड़ती है।

यदि आपको यूट्यूब के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो हमारी वेबसाइट में इससे रिलेटेड कई जानकारियां मिल जायेंगी। और हो सके तो हमारा नया यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब जरूर कर लें। आने वाले समय में हम इसमें blogging की सभी वीडियोज अपलोड करेंगे।

तो दोस्तो इन दो तरीकों से मोबाइल इंटरनेट से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमायें? वाले सवाल का जवाब अवश्य मिल जायेगा।

यदि पोस्ट पसंद आये तो कमेंट और शेयर करना न भूलें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ